ये है दुनिया का सबसे बड़ा आइसक्रीम कोन, 10 फीट लंबा और एक टन का वजन - G.News,ALL IN ONE NEWS BRAKING NEWS , NEWS , TOP BRAKING NEWS, G.News, HINDI NEWS top braking news,

G.News,ALL IN ONE NEWS  BRAKING NEWS , NEWS , TOP BRAKING NEWS, G.News, HINDI NEWS top braking news,

ALL IN ONE NEWS BRAKING NEWS , NEWS , TOP BRAKING NEWS, G.News, HINDI NEWS top braking news, india tv ,news , aaj tak , abp news, zews

Breaking News

ads

Post Top Ad

Responsive Ads Here

90% off

Sunday 26 May 2024

ये है दुनिया का सबसे बड़ा आइसक्रीम कोन, 10 फीट लंबा और एक टन का वजन

World Tallest Ice Cream Cone : हाल ही में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज ने 10 फीट से अधिक ऊंचे आइसक्रीम कोन के मेकिंग का एक पुराना वीडियो शेयर किया है. दुनिया के सबसे बड़े आइसक्रीम कोन का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) 2015 में....नॉर्वे में हेनिग-ऑलसेन नामक परिवार की आइसक्रीम कंपनी द्वारा बनाया गया था. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस विशाल कोन का वजन लगभग एक टन था और इसमें "1,080 लीटर" आइसक्रीम रखने की क्षमता थी.

कुछ इस तरह बनाया गई आइसक्रीम

हाल ही में पोस्ट किए गए इंस्टाग्राम वीडियो में हमें इसकी झलक मिलती है कि, कैसे कंपनी ने स्टील स्ट्रक्चर का इस्तेमाल करके विशाल कोन बनाय. इस कोन (ice cream cone) को भरने के लिए कर्मचारियों ने क्रीम को फेंटा. दिलचस्प बात यह है कि इस बड़े कोन को ले जाने के लिए किसी कार या ट्रक का इस्तेमाल नहीं किया गया, बल्कि आइसक्रीम फैक्ट्री से एक हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल करके एयरलिफ्ट किया गया. एक बार रिकॉर्ड बनने के बाद इसे लोगों के बीच बांट दिया गया. पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, "सबसे ऊंचा आइसक्रीम कोन 3.08 मीटर (10 फीट 1.26 इंच) हेनिग-ऑलसेन इज़ एएस और ट्रॉनड एल वोई द्वारा बना.

यहां वीडियो देखें

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के साथ बातचीत में हेनिग-ऑलसेन के प्रोजेक्ट मैनेजर ट्रॉन वोईन ने कहा, "गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स का खिताब एक विश्व उपलब्धि के लिए सर्वोच्च मान्यता है. हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हमनें सभी आवश्यकता को पूरा किया और लक्ष्य हासिल किया."

कार्यक्रम की सफलता के बाद पाल हैनिग-ऑलसेन (परिवार की तीसरी पीढ़ी के सदस्य जो व्यवसाय चलाते थे) ने भी अपनी खुशी व्यक्त की. उन्होंने कहा कि, "नॉर्वे में क्रिस्टियानसैंड आइसक्रीम प्रेमियों से भरा हुआ था और हमने उन्हें आइसक्रीम के हजारों हिस्से परोसे. माहौल शानदार था और उपस्थित सभी लोगों के साथ इतने बड़े आइसक्रीम पल को साझा करने में सक्षम होना बहुत अच्छा था."

ये भी देखें- Heat Wave: Delhi NCR में Red Alert, IMD की Warning, अगले 5 दिन भीषण गर्मी का कहर



from NDTV India - Pramukh khabrein https://ift.tt/jXE1gya

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages